Friday 7 December 2012

Nigam News 07 Dec 2012


उज्जैन नगर पालिक निगम
समाचार
उज्जैन नगर की सड़को की पेच रिपेयर हेतु 2 करोड़ रुपये स्वीकृत
एम आई सी की बैठक हुई
                       
उज्जैन 07/12/12-             महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ की अध्यक्षता में हुई आज एम आई सी की बैठक में शहर की सड़को के पेच रिपेयर के लिये 2 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई तथा निदेश दिये गए कि खराब सड़को को सूचीबध्द कर उनके प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत किये जाए। बैठक में इसी के साथ हरिफाटक रोड़ से बेगमबाग होते हुए महाकाल मंदिर तक सीमेन्ट कांक्रीट रोड़ व बॉक्स कलवटर पुलिया निर्माण कार्य को विभागीय मद से करने का निर्णय लेते हुए इस हेतु 1.18 करोड़ रुपये से कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये गए, पूर्व में यह कार्य ठेकेदार द्वारा 1.33 करोड़ की राशि से किया जाना था, किन्तु ठेकेदार द्वारा कार्य पूर्ण नहीं कराया गया था। बैठक में एम आई सी सदस्य श्री प्रकाश शर्मा, श्री सुनील गोयल, श्री संतोष यादव, श्री गिरीश शास्त्री, श्रीमती कलावती यादव, श्रीमती दुर्गा चौधरी, श्रीमती संतोष निर्मल, श्री जहाआंरा, श्रीमती रजनी कोटवाणी आयुक्त श्री एन.एस.परमार व अपर आयुक्त श्री अवधेष शर्मा सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में सम्पत्तिकर के अधिभार में शासन के नियमानुसार छुट देने का निर्णय लेते हुए इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये गए। इसी तहत आगामी 15 दिसम्बर को आयोजित होने वाले मेगा लोक अदालत के संबंध में पी.एच.ई.के नल कनेक्शनों की बकाया राशि पर अधिभार में छुट देने पर भी चर्चा की गई।
निगम कर्मियों को 7 प्रतिशत महंगाई भत्ता स्वीकृत
बैठक में नगर पालिक निगम उज्जैन के अधिकारी, कर्मचारियों को राज्य शासन के कर्मियों की भांति 1 नवम्बर 2012 से 7 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का निर्णय लिया गया। बैठक में इंटिग्रेटड़ रेस्टॉरेशन एवं डव्हलपमेंट ऑफ हेरिटेज प्रोजेक्ट ऑफ महाकाल वन एवं गोपाल विरासत क्षेत्र के अंतर्गत छत्रिचौक के रेस्टॉरेशन हेतु निविदा जारी करने की स्वीकृति प्रदान की गई।
बैठक में निर्णय लिया गया कि ग्राण्ड़ होटल के कमरो का किराया परिषद द्वारा पूर्व में निर्धारित दरो के अनुसार ही लिया जाए। लम्बित ऑडिट कण्ड़िकाओं के बारे में चर्चा उपरांत निर्णय लिया गया कि बकाया 265 ऑडिट कण्ड़िकओ को विलोपित करने के मामले में गुण दोष के आधार पर इनके विलोपन के प्रस्ताव पर स्वीकृति दी जाए।
निगम के वाहन चालको के लायसेन्स चैक होंगे
बैठक में निर्णय लिया गया कि निगम के कार्यरत सभी स्थाई, अस्थाई एवं संविदा पर नियुक्त वाहन चालको के लायसेन्स एवं उनकी वैद्यता अवधि का परिक्षण किया जाए तथा ऐसे व्यक्तियों से वाहन न चलवाया जाए जिनके पास ड्राइविंग लायसेन्स न हों।

No comments:

Post a Comment