Wednesday 5 December 2012

nigamnews 5 dec 2012


उज्जैन नगर पालिक निगम
समाचार
नामांतरण के मामलों में प्रकरणाें का निराकरण शीघ्र किया जाए
सहायक यंत्री की गलत उपस्थिति देने वाले अधिकारियों के विरुध्द निलंबन का प्रस्ताव भेजने के निर्देश
महापौर श्री अखण्ड़ ने निगम अधिकारियो की समीक्षा बैठक ली
                       
उज्जैन 05/12/12-             महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ ने आज निगम कार्यालय में निगम आयुक्त एवं अन्य विभागाध्यक्षों के काम काज की समीक्षा बैठक ली तथा निर्देश दिये कि वर्तमान में नामांतरण के मामलों में हो रहे विलम्ब को दूर करते हुए नामांतरण के प्रकरणों का निराकरण सभी सक्षम अधिकारी समय सीमा में करें। साथ ही उन्होने निर्देश दिये कि सम्पत्तिकर वसूली के लिये अभियान चलाया जाए एवं इसका वसूली का तुलनात्मक पत्रक तीन दिवस में प्रस्तुत किया जाए। बैठक में निगम आयुक्त श्री एन.एस.परमार, अपर आयुक्त श्री अवधेश शर्मा सहित विभिन्न विभागाध्यक्ष मौजूद थे।
सहायक यंत्री की गलत उपस्थिति देने वाले अधिकारियों के विरुध्द कार्यवाही होगी
महापौर श्री अखण्ड़ ने बैठक में यह जानकारी होने पर कि सहायक यंत्री श्री अनिल श्रोत्रिय जो कि निगम में ज्वानिंग देने के तीन माह से ही गायब है की उपस्थित कार्यपालन यंत्री श्री बी.के.शर्मा एवं श्री रामबाबू शर्मा द्वारा प्रमाण्0श्निात करदी गई है एवं उक्त सहायक यंत्री का वेतन भी आहरित हो चुका है, पर नाराजगी व्यक्त की एवं निगम आयुक्त को निर्देश दिये कि उक्त प्रकरण में उपस्थित प्रमाणित करने वाले कार्यपालन यंत्रियों एवं वेतन लेने वाले सहायक यंत्री के निलंबन का प्रस्ताव एम आई सी को प्रस्तुत किया जाए तथा इनके विरुध्द आर्थिक अपराध का प्रकरण दर्ज करने को कहा गया है।
गरीबी उपशमन विभाग में अनाधिकृत रुप से प्रवेश करने वाले व्यक्यिों के विरुध्द कार्यवाही करने के निर्देश
महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ ने यह जानकारी प्राप्त होने पर कि गरीबी उपशमन विभाग में अनाधिकृत रुप से संबंधित सहायक आयुक्त द्वारा कम्प्यूटर ऑपरेटर रखकर उनसे सेवाए ली जा रही है, पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए इन्हे तुरन्त बाहर करने के निर्देश दिये गए।
बैठक में महापौर द्वारा निर्देश दिये गए कि निगम कार्यालय के सामने आगर रोड़ की पूरानी पाईप लाईन निकालने से बड़ा गड्डा हो गया है तथा इस पर सड़क का निर्माण किया जाना है। सड़क निर्माण के पूर्व विशेषज्ञों से इस मामले में सुझाव प्राप्त करने उपरांत ही सुझाव अनुसार गड्डे को भरा जाए जिससे सड़क भविष्य में खराब न हों। उन्होने विभिन्न सड़को के निर्माण के मामलों में संबंधित ठेकेदारो से शीघ्र एग्रिमेन्ट करने को भी कहा है। महापौर श्री अखण्ड़ ने अधीक्षण यंत्री श्री पी.के.जाधव को निर्देश दिये है कि वर्तमान में स्वीकृत किये गए निर्माण कार्यो को सूचीबध्द किया जाए तथा उक्त स्वीकृत कार्यो में से कितने कार्यो के वर्क आर्डर जाारी किये गए, उसकी सूची प्रस्तुत की जाए।
बैठक में निर्देश दिये गए कि आगर रोड़ फोर लेन पर मोहन नगर वाले सेक्टर में अतिक्रमण हटाकर सड़क को डामरीकरण शीघ्र शुरु किया जाए साथ ही महापौर ने निर्देशित किया है कि आगर रोड़ से पोल शिफ्टिंग के कार्य में लगी एजेन्सियो को अतिरिक्त कार्य के वर्क आर्डर भी तुरन्त जारी किये जाए।
आई.टी.सेल ग्राण्ड़ होटल से जे.एन.एन.यू.आर.एम.में स्थानांतरित करने के निर्देश
महापौर ने बैठक में वर्तमान में ग्राण्ड होटल में चल रहे आई.टी.सेल के कार्यालय को निगम के जे.एन.एन.यू.आर.एम.प्रोजेक्ट सेल में तुरन्त स्थानांतरित करने निर्देश देते हुए ई-गवर्नेन्स के काम काज में तेजी लाने का कहा है।
बैठक में उपायुक्त श्रीमती एकता जायसवाल, श्री अरविन्द वर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश कोठारी, अधीक्षण यंत्री श्री पी.के.जाधव, लेखाधिकारी श्री जे.एस.भदौरिया कार्यपालन यंत्री श्री सुनील उदिया मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment