Tuesday 27 December 2011

nigam news 17


देवासगेट से हरिफाटक तक के मार्ग का मास्टर प्लान के अनुरुप चौडीकरण आज से प्रारंभ होगा
आयुक्त नगर निगम ने देवासगेट क्षेत्र के दुकानदारों से चर्चा की
अधिकारीयो से चर्चा कर उनकी जिम्मेदारी निर्धारित की
उज्जैन 27 दिसम्बर/      सिंहस्थ 2016 को दृष्टिगत रखते हुए देवासगेट चौराहे से इन्दौरगेट होते हुए हरिफाटक ब्रिज तक के भाग का मास्टर प्लान के अनुरुप चौडीकरण का कार्य 28 दिसम्बर की सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगा। कमिष्नर नगर निगम श्री महेषचन्द्र चौधरी ने इस सिलसिले में जे.एन.एन.यू.आर.एम. के दषहरा मैदान स्थित कार्यालय में विभिन्न कार्यपालन यंत्रियों, उपयंत्रियो एवं रिम्हुअल गेंग के अधिकारीयो से चर्चा की एवं उनको चौडीकरण की जिम्मेदारी सौपते हुए समय पर कार्य स्थल पर पहुचने के निर्देष दिये। चौडीकरण की कार्यवाही के नोडल अधिकारी अपर आयुक्त श्री एस.एस.राठोर, तकनीकि पर्यवेक्षक अधीक्षण यंत्री श्री जगदीष डगांवकर, जनसमस्या निवारण दल के प्रमुख उपायुक्त श्री आर.एस.रावत तथा सभी कार्यो के समन्वयक प्रभारी कार्यपालन यंत्री श्री अरुण जैन को बनाया गया है।
इस सिलसिले मे निगम कमिष्नर ने देवासगेट से लेकर हरिफाटक तक के रहवासियो एवं दुकानदारो से चर्चा की तथा उनकी समस्याए सुनी। निगम कमिष्नर ने सभी दुकानदारो को आष्वस्त किया कि मास्टर प्लान के अनुरुप ही चौडीकरण्ा कार्य किया जाएगा। मौके पर इंजिनियर उनकी मदद के लिये मौजुद रहेंगे वे रोड़ का अलाईमेन्ट तय करेंगे तथा नए मकान निर्मित किये जाने पर उनके नक्षे स्वीकृत करेंगे। साथ ही मुआवजे के प्रकरण तैयार कर मुआवजा भी वितरित कर दिया जाएगा। कमिष्नर ने यह भी स्पष्ट किया यदि किरायेदार नगर निगम को यह लिख कर देंगे कि दुकान अथवा मकान का मुआवजा मकान मालिक को न देकर उनको दिया जाए तो न्यायालय के निर्णय उपरांत निर्णयानुसार मुआवजा प्रदान किया जाएगा। इस अवसर पर एम.आई.सदस्य श्री सत्यनारायण चौहान भी मौजूद थे।
ट्रैफिक व्यवस्था यातायात पुलिस के निर्देषानुसार रहेगी
28 दिसम्बर को किये जाने वाल मार्ग चौडीकरण के कारण देवासगेट से हरिफाटक तक की ट्रैफिक व्यवस्था यातायात पुलिस के निर्देषानुसार रहेगी।
सम्पूर्ण चौडीकरण मार्ग तीन सेक्टर में बांटा गया
नगर निगम कमिष्नर ने संपूर्ण चौडीकरण मार्ग को तीन सेक्टर में बांटते हुए प्रत्येक सेक्टर का प्रभारी कार्यपालन यंत्री को नियुक्त किया है। प्रथम सेक्टर देवासगेट से दूधतलाई के प्रभारी श्री मुकुन्द पटेल, द्वितीय सेक्टर के दूधतलाई से इन्दौरगेट के प्रभारी कार्यपालन यंत्री श्री पी.एल.टटवाल तथा तृतीय सेक्टर से इन्दौरगेट से हरिफाटक तक के प्रभारी श्री रामबाबू शर्मा को बनाया गया है। इनके साथ दो-दो उपयंत्रियो की डयूटी लगाई गई है। प्रथम दो सेक्टर में रिम्हुअल गेंगे के प्रभारी श्री मुकेष बाली अपनी टीम के साथ तथा तृतीय सेक्टर में श्री तोफीक खान गेंग के प्रभारी रहेंगे।

No comments:

Post a Comment