Wednesday 24 October 2012

News_24 Otc 12


कार्यालय नगर पालिक निगम उज्जैन
समाचार
निगम सीमा में पी.डब्ल्यू.डी.द्वारा बनवाई गई सड़को की मरम्मत
परफार्मेन्स गांरण्टी के तहत होगी
महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ की पहल रंग लाई, संभागायुक्त ने दिये निर्देश
उज्जैन! 24 अक्टूबर 2012-          सन् 2011 में लोक निर्माण विभाग द्वारा उज्जैन के शहरी सीमा क्षेत्र में निर्मित की गई विभिन्न सडकों की मरम्मत हेतु पिछले दिनों महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड द्वारा की गई पहल रंग लाई है। महापौर के पत्र पर संभागायुक्त ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये है कि उज्जैन नगरी क्षेत्र में वर्ष 2011 में निर्मित की गई 7 सड़के जिनकी लम्बाई 18.33 किलो मीटर है, की मरम्मत संबंधित ठेकेदार से करवाई जाए। उल्लेखनीय है कि उक्त सड़के पी.डब्ल्यू.डी. द्वारा 3 वर्ष की परफार्मेन्स गारण्टी द्वारा बनाई गई थी, जो कि गारण्टी अवधी के पहले की उखड़ गई है। इस सड़को की गारण्टी अवधी 29 अप्रेल 2014 तक है। यहा यह भी उल्लेखनीय है कि इन सड़को का निर्माण पी.डब्ल्यू.डी.द्वारा किया गया है, किन्तु आम नागरिक की धारणा है कि यह सड़के निगम द्वारा बनाई गई है।
महापौर श्री अखण्ड द्वारा विगत 7 अक्टूबर को लिखे गये अपने पत्र में लोक निर्माण विभाग द्वारा सन् 2011 में परफार्मेंशन गारंटी के तहत शहरी सीमा क्षेत्र में ठेकेदार बी0आर0गोयल से निर्मित करवाई गई करीब 18 किलोमीटर विभिन्न सडकों की शीघ्र मरम्मत करवाने का आग्रह संभागायुक्त से किया गया था, क्योंकि इन सड़कों की खस्ता हालत स्थिति के कारण न केवल आये दिन दुर्घटनायें हो रही हैं बल्कि नगर सीमा में स्थित होने से आम नागरिकों में नगर निगम की बदनामी भी हो रही है।
महापौर श्री अखण्ड के उक्त पत्र को संभागायुक्त ने गंभीरता से लेते हुये उक्त सडकों के साथ ही फ्रीगंज रेल्वे ओव्हर व्रिज की शीध्र की मरम्मत किये जाने हेतु लोक निर्माण विभाग उज्जैन के संभागीय अभियंता को पत्र लिखा है।

No comments:

Post a Comment