Monday 22 October 2012

nigam news oct 22 2012






उज्जैन नगर पालिक निगम
समाचार
अवैध नल कनेक्शनाें को वैध करने की कार्यवाही की जायेगी
जलकर में वृध्दि करने की बजाए वर्तमान सभी उपभोक्ताओं से जलकर वसूला जाए
रिफार्म ऐजेण्डे क़ो लेकर महापौर, एम आई सी सदस्य एवं अपर संचालक ने चर्चा की

उज्जैन। महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ तथा नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग अपर संचालक श्री यू.के.साधव ने आज एम आई सी हॉल में एम आई सी सदस्यों एवं आयुक्त नगर निगम से जे.एन.एन.यू.आर.एम.के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यो एवं इसके अन्तर्गत किये जाने वाले रिफार्मो की प्रगति की चर्चा की। बैठक में अपर संचालक ने कहा कि उज्जैन नगर निगम ने निर्णय लेते हुए उज्जैन नगर में जलकर की दराें में जो वृध्दि की है उसकी प्रशंसा केन्द्र सरकार के नगरीय विकास विभाग द्वारा भी की गई है। उन्होने कहा की इस सुधार का लाभ तभी मिलेगा जल जलकर की राशि की शत प्रतिशत वसूली पी.एच.ई.द्वारा की जाएगी।
महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ ने बैठक में कहा कि भविष्य में जलकर में वृध्दि करने की बजाए अब इस बात पर जोर देना होगा कि अवैध कनेक्शनाें से जलकर वसूला जाए। उन्होने इस बात के लिये पी.एच.ई.के अमले को सक्रीय करने एवं निरंतर अवैध कनेक्शन की पड़ताल करने के निर्देश दिये तथा उन्होने व्यवसायीक रुप से जल का उपयोग करने वाले प्रतिष्ठानाें से व्यवसायीक दर से वसूली करने के निर्देश दिये है। महापौर ने पी.एच.ई.के पाईप लाईन सहित अन्य कार्यो हेतु जिम्मेदारी तय करते हुए प्रोजेक्ट अधिकारी नियुक्त करने को कहा है।
बैठक में अपर संचालक द्वारा जानकारी दी गई कि एम आई सी को नगर पालिक निगम उज्जैन के सभी अधिकारियाें के विरुध्द अनुशासनात्कम कार्यवाही करने के अधिकार है इस अधिकारों का उपयोग करते हुए प्रशासनिक कसावट लाई जाना चाहीए। बैठक में सम्पत्तिकर की वसूली को लेकर भी चर्चा की गई तथा इस हेतु ई-गवर्नेन्स के तहत ऑन लाईन पेमेन्ट की व्यवस्था प्रारंभ करने के निर्देश दिये गए।
बैठक में अपर संचालक ने आग्रह किया कि उज्जैन नगर पालिक निगम के महापौर, एम आई सी सदस्य एवं कुछ अधिकरियों को देश की विभिन्न नगर पालिकाओं एवं नगर निगमों द्वारा किये गए सुधार कार्यो का अवलोकन करने  हेतु भ्रमण पर भेजा जाएगा। इस हेतु स्थानाें का चयन कर शीघ्र ही वे आयुक्त नगर निगम को भेजेंगे। बैठक में एम आई सी सदस्य श्रीमती कलावती यादव, श्री प्रकाश शर्मा, श्री सुनील गोयल, श्रीमती संतोष निर्मल एवं श्री संतोष यादव, आयुक्त नगर निगम श्री एन.एस.परमार, अपर आयुक्त श्री अवधेश शर्मा, उपायुक्त सुश्री एकता जायसवाल, श्री अरविन्द वर्मा सहित अन्य अधिकरिगण मौजुद थे।
------00------
श्री शर्मा ने अपर आयुक्त का कार्यभार ग्रहण किया
राज्य प्रशासनिक सेवा के 1996 बैंच के अधिकारी श्री अवधेश शर्मा ने आज उज्जैन नगर पालिक निगम में अपर आयुक्त के पद पर पदभार ग्रहण कर लिया है।


श्रीमान्                                                                      जनसम्पर्क अधिकारी
सादर प्रकाशनार्थ                                                       नगर पालिक निगम, उज्जैन
...............................................        


No comments:

Post a Comment