Wednesday 31 October 2012

Nigam News 31 Oct. 2012




उज्जैन नगर पालिक निगम
समाचार

एक साल से पाईप लाईन लिकेज है फिर भी गलत जानकारी दे रहे हों - महापौर श्री अखण्ड़
महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ ने आगर रोड़ एवं कमरी मार्ग की
पाईप लाईन लिकेज का निरीक्षण किया

उज्जैन 31.10.12। एक साल से पाईप लाईन लिकेज को ठीक नहीं किये जाने एवं पी.एच.ई. के संबंधित सहायक यंत्री द्वारा वर्तमान में जे.सी.बी.की खुदाई के दौरान लिकेज हो जाने की बात बताए जाने पर महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ''एक साल से पाईप लाईन लिकेज है, नगर की जनता इसका खामियाजा भुगत रही है, एक्सीडेन्ट हो रहे है, और आप गलत बयानी कर रहे है।'' महापौर ने आज सुबह चामुण्ड़ा माता से आगर रोड़ नाके तक स्थान स्थान पर फूटी पाईप लाईन, भरें हुए गढ्ढों का निरीक्षण किया तथा काम में लगातार लापरवाही बरतने पर पी.एच.ई.विभाग के इंजिनियरों को लताड़ लगाते हुए निर्देश दिये कि सुबह 7 बजे पेयजल सप्लाई के समय आ कर पाईप लाईन लिकेज के स्थानाें का व्यवस्थित चिन्हांकन कर सभी लिकेज बंद किये जाए जिससे आगर रोड़ निर्माण का कार्य आगे बढ़ सके।
महापौर श्री अखण्ड़ ने भ्रमण के दौरान चामुण्डा माता चौहारे के सामने बने हुए गढ्ढे एवं इसमें लगातार भर रहे पानी के बारे में कार्यपालन यंत्री श्री एस.के.उदिया से स्पष्टिकरण मांगते हुए 24 घण्टे में उक्त लिकेज बंद करने के निर्देश दिये है। उन्होने कहा कि एक बार लिकेज ठीक करने के बाद दोबारा लिकेज कैसे हो जाता है? यह भी जानकारी ली जाए। उन्होने कहा कि लगातार गढ्ढों में पानी भरने के कारण बिजली के पोल शिफ्टिंग एवं ट्रान्सफार्मर लगाने में परेशानी आ रही है, इस कारण से भी सड़क निर्माण का कार्य बाधित हो रहा है।
महापौर ने भ्रमण के दौरान जिला चिकित्सालय के सामने, कोयला फाटक, बीमा चौराहा, चिमनगंज मण्ड़ी के सामने, आगर नाके के पास सहित कई स्थानाें पर पाईप लाईन फूटने के व निरंतर पानी भरने की स्थानाें का अवलोकन करते हुए कार्यपालन यंत्री को भी इन स्थानों पर साथ में ले जाकर लिकेज ठीक करवाने की हिदायत दी।
पी.एच.ई. एवं शिल्पज्ञ विभाग के इंजिनियर संयुक्त रुप से मौके पर तैनात रहे
महापौर ने भ्रमण के दौरान प्रभारी अधीक्षण यंत्री श्री पी.के.जाधव एवं पी.एच.ई. के कार्यपालन यंत्री श्री उदिया को निर्देश दिये है कि शिल्पज्ञ विभाग के साथ साथ पी.एच.ई.के इंजिनियर संयुक्त रुप से मौके पर मौजूद रहे तथा जिन जिन स्थानाें पर जे.सी.बी.से खुदाई की जाना है वहा की पाईप लाईन की पर्याप्त रुप से जांच कर ही खुदाई की जाए जिससे नई पाईप लाईन को क्षति न पहुचे। उन्होने कहा है कि लिकेज व पानी भराव के कारण्ा आम जन को तकलिफ न उठाना पड़े, यह सुनिश्चित किया जाये।





आगर रोड़ के रहवासियों ने अपनी समस्याए बताई
महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ के भ्रमण के दौरान जिला चिकित्सालय के सामने वाली पट्टी में निवासरत महिला एवं पुरुषों ने अपनी समस्याओं से उन्हे अवगत कराया तथा बताया कि नल के समय स्थान स्थान पर पानी भरता है तथा स्पष्ट रुप से यह समझा जा सकता है कि पाईप लाईन कहॉ कहॉ से लिकेज है किन्तु लगातार आग्रह करने के बाद भी इनको ठीक नहीं किया जाता। महापौर ने पी.एच.ई.के कार्यपालन यंत्री एवं सहायक यंत्री को निर्देशित किया कि कल ही वे नल आने के समय 500-500 मीटर की दुरी पर अपने कर्मचारियाें की डयूटी लगाए व लिकेज वाले स्थानाें का व्यवस्थित चिन्हांकन कर इनको बंद करें।
कमरी मार्ग का निरीक्षण किया
महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ ने आज कमरी मार्ग के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा यहा पर भी पाईप लाईन फूटी होने व लिकेज को ठीक करने में लापरवाही बरतने पर नाराजगी व्यक्त की। कमरी मार्ग पर के.डी.गेट वाली साईड पर यहां के निवासियाें ने जानकारी दी कि सड़क के शुरुआत में ही एक बड़ा लिकेज है जिससे विगत 8 माह से लगातार क्षेत्र में पानी भर रहा है, लेकिन इसको ठीक नहीं किया जा रहा है। महापौर ने इस मामले में भी अपनी सख्त नाराजगी व्यक्त की व 24 घण्टे में लिकेज को ठीक करने के निर्देश दिये है। भ्रमण के दौरान प्रभारी अधीक्षण यंत्री श्री पी.के.जाधव, श्री सुनील उदिया, सहायक यंत्री श्री श्रीवास्तव सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।
-----00------
संकल्प दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्रीमती इन्दिरा गांधी को श्रृध्दांजली दी गई
उज्जैन 31/10/12। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इन्दिरा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर आज प्रात: 11 बजे निगम सभाकक्ष में पुष्पांजलि अर्पित कर एवं दो मिनट का मौन रखकर उन्हे श्रृध्दांजली दीर् गई। इस अवसर पर महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़, नेता प्रतिपक्ष श्री प्रेमकुमार यादव, पार्षद श्री रवि राय, श्री कुन्दन माली, श्रीमती रुबी कछवाय, अपर आयुक्त श्री अवधेश शर्मा, श्री एस.बी.सिंह, उपायुक्त श्रीमती एकता जायसवाल, लेखाधिकारी श्री जे.एस.भदोरिया, प्रभारी अधीक्षण्ा यंत्री श्री पी.के.जाधव सहित निगम कर्मचारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment