Sunday 4 November 2012

nigam news 5nov 2012




उज्जैन नगर पालिक निगम
समाचार
चक्रतीर्थ पर शोक सभा हाल बनेगा
निगम कर्मचारियो के गृहभाड़ा भत्ता छटे वेतनमान की मान से देने का निर्णय
कमरी मार्ग के 16 भवनो का 92 लाख मुआवजा स्वीकृत
एम आई सी की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय हुए
उज्जैन 05.11.12।              निगम कर्मचारियों को दीपावली की सौगात देते हुए एम आई सी ने उनका गृहभाड़ा भत्ता राज्य शासन के अनुसार छटे वेतन मान के अनुरुप देने का निर्णय लिया है, परिषद् की स्वीकृति के उपरांत 1 नवम्बर 2011 से निगम कर्मियों को 7 प्रतिशत की दर से गृहभाड़ा भत्ता मिलेगा। एम आई सी की बैठक में इसी के साथ चक्रतीर्थ शमशान घाट पर 63 लाख 29 हजार की लागत से शोक सभा हॉल के निर्माण को भी हरी झण्ड़ी मिल गई है। बैठक मे कमरी मार्ग के 16 भवन स्वामियों को 92 लाख 80 हजार रुपये के मुआवजे को स्वीकृति प्रदान की गई।
एम आई सी की बैठक महापौर श्री रामेश्वर अखण्ड़ अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक में एम आई सी सदस्य श्री प्रकाश शर्मा, श्री सुनील गोयल, श्री संतोष यादव, श्री गिरीश शास्त्री, श्रीमती संतोष निर्मल सागर, श्रीमती कलावती यादव, श्रीमती रजनी कोटवाणी, श्रीमती जहाँआरा कुरैशी, श्रीमती दुर्गा शक्तिसिंह चौधरी सहित निगम आयुक्त श्री एन.एस.परमार, अपर आयुक्त श्री अवधेश शर्मा, श्री एस.बी.सिंह प्रभारी अधीक्षण यंत्री श्री पी.के.जाधव, लेखाधिकारी श्री जे.एस.भदौरिया सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।
50 मिडी डीजल बस क्रय करने के निर्णय की पुष्टि की गई
बैठक में जे.एन.एन.यू.आर.एम.के अंतर्गत 50 मिडी डीजल बस क्रय करने के संबंध में एम आई सी की स्वीकृति की प्रत्याशा में बस क्रय करने के जारी आदेश की पुष्टि की गई। उल्लेखनीय है कि 31 अक्टूबर तक बस क्रय करने की आदेश जारी करने की अनिवार्यता के कारण स्वीकृति की प्रत्याशा में जारी कर दिये गए थे। 8.50 करोड़ की लागत से आईशर कम्पनी से पचास 37 सीटर मिडी बसे खरीदी जा रही है, प्रत्येक बस की लागत 15.82 लाख रुपये है। बैठक में निर्देश दिये की बसो को फायदे में चलाया जाए इस हेतु रुट निर्धारण एवं घोंसला, देवास, शाजापुर मार्ग पर भी बसों की चलाने का परमिट प्राप्त करने की कोशिश की जाये।
निगम पेंशनरों के मेड़िकल भत्तों में 60 प्रतिशत की वृध्दी
एम आई सी की बैठक में निगम के पेंशनरों के मेडिकल के भत्ते में 60 प्रतिशत की वृध्दी करने का निर्णय लिया गया। पूर्व में जहा 150 रुपये प्रतिमाह मेडिकल भत्ता मिलता था, वही अब उन्हे 250 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे।
संविदा कम्प्यूटर ऑपरेटरो की समयावधि बढ़ाई गई
बैठक में निगम में कार्यरत 15 कम्प्यूटर ऑपरेटरों की समयावधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया। इसी के साथ फायर ब्रिगेड़ में अस्थाई रुप से 89 दिवस पर कार्यरत 2 चालको की समयावधि भी बढ़ाई गई। निगम स्वामित्व की फूड झोन स्थित रिक्त दुकान की निविदा में प्राप्त सर्वोच्च निविदा को स्वीकृति दी गई।
बैठक में उज्जैन के 54 वार्डो में नलकूप खनन हेतु निविदा आमंत्रित करने का प्रस्ताव रखा गया। एम आई सी ने इस मामले में कहॉ कहॉ नलकुप खनन होना है तथा किस किस मद से खनन होना है, इसकी विस्तृत जानकारी सहित प्रस्ताव रखने के निर्देश दिये।


श्रीमान्                                                                      जनसम्पर्क अधिकारी
सादर प्रकाशनार्थ                                                       नगर पालिक निगम, उज्जैन
...............................................        

No comments:

Post a Comment