Friday 9 November 2012

nigam news 9 nov 2012


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय, उज्जैन

॥ समाचार ॥

संभागायुक्त ने सिंहस्थ व महाकाल वन प्रोजेक्ट के
निर्माण कार्यों का अवलोकन किया

इन्टरप्रिटेशन सेंटर में गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य नहीं होने पर
नाराजगी व्यक्त की

उज्जैन 9 नवम्बर।   संभागायुक्त श्री अरूण पाण्डेय ने आज सिंहस्थ एवं महाकाल वन प्रोजेक्ट के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया।  अवलोकन के दौरान उन्होंने महाकाल वन प्रोजेक्ट में निर्मीत हो रहे इन्टरप्रिटेशन सेन्टर में गुणवत्तापूर्ण सटरिंग उपयोग नहीं होने एवं इससे छत निर्माण में होने वाली त्रुटियों पर सख्त नाराजगी व्यक्त की।  उन्होंने निर्माण कार्य से संबंधित इंजिनीयर के विरूध्द कार्यवाही प्रस्तावित करने को कहा है तथा पीएमसी एवं कन्सल्टेंट के कार्यों पर भी असंतोष व्यक्त किया।    निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री बी.एम.शर्मा तथा नगर निगम आयुक्त श्री एन.एस. परमार भी उपस्थित थे। 
संभागायुक्त सबसे पहले राजीवगांधी आश्रय योजना के अंतर्गत निर्मीत की जा रही मल्टी का निरीक्षण करने चिन्तामण रोड़ पर पहुंचे तथा यहाँ पर उन्होंने भवनों का निरीक्षण किया ।  यहाँ पर कुल 72 मकान बन रहें है तथा उनमें से 32 हितग्राहियों को अलॉट हो चूके है।  शेष भवन भी 26 जनवरी तक हितग्राहियों को देने के निर्देश दिये गये। 
सेंटर लाईट लगाने के निर्देश
संभागायुक्त ने हरसिध्दी से नरसिंह घाट होते हुए लालपूल तक निर्मीत हो रहे फोरलेन का निरीक्षण किया। फोरलेन मार्ग की डीपीआर में सेंटर लाईटिंग का प्रावधान नहीं करने पर संबंधित सहायक यंत्री को डीपीआर में सेंटर लाईटिंग का प्रावधान करने के निर्देश दिये साथ ही उन्होंने निर्देश दिये कि सभी डीपीआर का अध्ययन एक बार फिर से करके उनमें आवश्यकता अनुसार नये प्रावधान कर लिये जाये। 
संभागायुक्त ने इसके बाद कबीर घाट का निरीक्षण किया तथा इसकी प्रगति पर संतोष व्यक्त किया ।  उल्लेखनीय है कि कबीर घाट का निर्माण 4 करोड़ 96 लाख की लागत से किया जा रहा है तथा दिसम्बर माह में यह कार्य पूर्ण हो जायेगा।  संभागायुक्त ने सोमतीर्थ कुंड का भी अवलोकन किया तथा इसके नव निर्माण एवं आस-पास के क्षेत्र के सौन्दर्यिकरण के निर्देश दिये।  संभागायुक्त ने सिंहस्थ मद के अंतर्गत महाकाल क्षेत्र में निर्मीत किये गये 33 केबी सब स्टेशन का अवलोकन किया कि निर्देश दिये तथा उपकेन्द्र के पीछे खाली स्थान पर पेड़-पौधे लगाये जाये। 
संभागायुक्त ने इसके बाद हरिफाटक ओवरब्रीज से निकलने वाली पुलिया की आर्म का भी अवलोकन किया तथा निर्माण कार्य में गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिये।  भ्रमण के दौरान सिंहस्थ समिति के विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
-0-
क्रमांक 2775-12                                                                राजेश/शर्मा

No comments:

Post a Comment