Tuesday 18 October 2011

nigam news 2

निगम आयुक्त ने बाजार वसूली के नए लक्ष्य निर्धारित किये
लापरवाही बरतने वाले निरीक्षको के विरुध्द कडी कार्यवाह होगी
उज्जैन 18 अक्टूबर/  निगम आयुक्त श्री महेषचन्द्र चौधरी ने आगामी त्यौहार को देखते हुए राजस्व विभाग के अन्यकर का लक्ष्य 22 हजार से बड़ा कर प्रतिदिन 30 हजार रुपये करते हुए सभी सहायक राजस्व निरीक्षको को निर्देष दिये है कि वे गंभीरता के साथ बाजार वसूली के कार्य में तेजी लायें। निगमायुक्त ने कहा है कि वसूली में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाष्त नहीं की जावेगी। निगमायुक्त ने इसी के साथ नगर निगम स्वामित्व की दुकानो की भाडा वसूली एरियर की राषि भी सक्ती से करने के निर्देष दिये है। बैठक में कम वसूली करने वाले सहायक राजस्व निरीक्षक श्री अमीतसिंह चौहान को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने को कहा है। बैठक मे उपायुक्त श्री आर.पी.श्रीवास्तव तथा सभी सहायक राजस्व निरीक्षक मौजूद थे।

बैठक में निगमायुक्त ने निर्देष दिये है कि राजस्व विभाग के अन्यकर की वसूली की समीक्षा प्रतिसप्ताह प्रभारी उपायुक्त द्वारा की जावेगी तथा माह मे एक बार स्वयं आयुक्त इसकी समीक्षा करेंगे।
निगमायुक्त ने आंषिक कार्य विभाजन के आदेष जारी किये

उज्जैन 18 अक्टूबर/  नगर निगम आयुक्त श्री महेषचन्द्र चौधरी ने आदेष जारी कर उपायुक्त श्री आर.पी.श्रीवास्तव को वर्तमान कार्य के साथ साथ राजस्व सम्पत्तिकर का प्रभार सौपा है। इसी के साथ उपायुक्त श्री आर.एस.रावत को वर्तमान कार्य के साथ साथ राजस्व विभाग अन्यकर का प्रभार सौपा है।
निगमायुक्त श्री चौधरी ने जनसुनवाई की
10 आवेदको ने अपनी समस्याए रखी
उज्जैन 18 अक्टूबर/  निगम आयुक्त श्री महेषचन्द्र चौधरी ने प्रति मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई के अंतर्गत आज स्वयं उपस्थित होकर आमजन की षिकायतो को सुना। निगमायुक्त ने नगरीय शहरी गरीबी उपषमन प्रकोष्ठ, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, प्रकाष व्यवस्था एवं स्वास्थ्य पदाधिकारी को निर्देषित किया है कि वे प्रति मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई के अवसर पर निगम कार्यालय में मौजूद रह कर आमजन की षिकायतो को सुने।
एक महीने से नलो मे पानी नहीं आने की षिकायत
जनसुनवाई मे निगमायुक्त के समक्ष वार्ड क्रमांक 33 देवास वाले का बाडा में रह रहे 40 मकानो के रहवासियो ने आवेदन दिया कि उनके घरो में एक माह से नलो मे पानी नहीं आ रहा है। मौहल्ले के कतिपय लोग हैवी मोटरे चला कर पूरा पानी खींच ले जा रहे है। निगमायु       क्त श्री चौधरी ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री श्रीवास्तव को स्थल निरीक्षण कर तुरन्त समस्या का हल करने के निर्देष दिये है। इसी तरह दादाभाई नोरोजी मार्ग पर रहने वाले श्री तरुण अग्रवाल ने आवेदन दिया कि उनके मोहल्ले मे अवैधानिक निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस पर रोक लगवाई जावे। न्यू अषोक नगर निवास श्रीमती सुनीता दिक्षित ने आवेदन दिया कि उनके पास रहने वाले व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है, इसको रोका जाए। इन्दिरा नगर निवास श्री लालराम द्वारा वृध्दावस्था पेंषन चालू करने की मांग की गई। निगमायुक्त ने सभी मामलो में तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देष दिये है।

No comments:

Post a Comment