Friday 21 October 2011

nigm news 6

निगम का साधारण सम्मिलन आज

उज्जैन 21 अक्टूबर/  निगम का साधारण सम्मिलन 22 अक्टूबर को प्रात: 11:40 बजे से आयोजित किया गया है, सम्मिलन की अध्यक्षता निगम अध्यक्ष श्री सोनू गेहलोत करेंगे। सम्मिलन में सिंहस्थ 2016 मास्टर प्लान के संबंध में एप्को द्वारा किये गए तथा आगर रोड़ फोर लेन की शासन द्वारा स्वीकृत डी.पी.आर. की जानकारी सदस्यो को दी जावेगी।
निगम सचिव ने बताया है कि सम्मिलन में फ्रीगंज स्थित पोर्च के उपर का हवाई हक सहित लीज/विक्रय किये जाने के संबंध में ठहराव पर विचार किया जाएगा। इसी के साथ मेयर इन काउन्सिल द्वारा किये गए ठहराव जिसमें गेर ध्वज चल समारोह पर निकलने वाली गेरो को अनुदान दिये जाने के संबंध में, कार्तिक मेला पार्किंग वसूली शुल्क ठेका दिये जाने के संबंध में बाजार वसूली ठेके पर दिये जाने, पूराना नगर निगम कार्यालय प्रांगण गोपाल मंदिर छत्रीचौक वाहन पार्किंग का ठेका, देवास गेट बस स्टेण्ड पर टर्मिनल और कमर्षियल काम्प्लेक्स विकास की मेसर्स फीडबेक वेन्चर्स द्वारा प्रस्तुत पी.पी.पी. परियोजना हेतु ठहराव, चकोर पार्क का रिक्रिएषन क्लब, एम्यूजमेंट पार्क एवं वॉक वे विकास की पी.पी.पी परियोजना हेतु ठहराव, इन्दौर रोड स्वर्ग सून्दरम टॉकिज के पास कमर्षियल काम्प्लेक्स विकास की पी.पी.पी.परियोजना का ठहराव, काम्प्रेसिव मोबिलिटि प्लान का ड्राफ्ट अनुमोदन बाबत् ठहराव, रुद्र सागर का संरक्षण्ा एवं संवर्धन कार्य के संबंध में ठहराव, तीन बत्ती चौराहे से महामृत्युमजय द्वारा तीन किलो मीटर तक चौडिकरण कार्य अंतर्गत पाईप लाईन षिफ्टिंग कार्य के संबंध में एम.आई.सी. के ठहराव पर विचार किया जायेगा।


25 अक्टूबर से नगरीय स्वच्छता सप्ताह

उज्जैन 21 अक्टूबर/  उज्जैन नगर में 25 अक्टूबर से 5 नवम्बर तक नगरीय स्वच्छता सप्ताह मनाया जायेगा। इस दौरान नगर के सभी कुडे-करकट के ढेरो की सफाई, नगर के सभी सामुदायिक/सार्वजनिक शौचालयाें, मूत्रालयों की सफाई, नगर के बस स्टेण्ड, सब्जी मण्डी, मीट मार्केट, हाट बाजार, अस्पताल परिसर, कार्यालयाें आदि के लिये विषेष सफाई रेल्वे स्टेषन के बाहर आस पास सफाई की जाएगी। साथ ही नगर के मुख्य मार्गो की सफाई व्यवस्था एवं गाजर घास आदि की सफाई मच्छरो पर नियंत्रण हेतु कीटनाषक दवाओ का छिडकाव, संक्रामक रोगो एवं जलजनित बीमारियो के रोकथाम हेतु विषेष अभियान, सेप्टिक टेंको की विषेष सफाई की जाएगी।
नगर निगम कमिष्नर श्री महेषचन्द्र चौधरी ने सभी स्वास्थ्य निरीक्षको सफाई दरोगाओं व स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देषित किया है कि सभी अपने अपने वार्ड क्षेत्र में प्रतिदिन दलेल के माध्यम से समुचित सफाई व्यवस्था सुनिष्चित करें। इसी के साथ कीटनाषक, ब्लिचिंग पावडर आदि का छिडकाव अनिवार्य रुप से किया जावे तथा प्रतिदिन की गई कार्यवाही का पालन प्रतिवेदन पत्र के साथ संलग्न प्रारुप में प्रतिदिन शाम 5 बजे केन्द्रीय कार्यालय स्वास्थ्य विभाग में अनिवार्य रुप से प्रस्तुत किये जावे। नगरीय स्वच्छता सप्ताह की अवधि में सफाई व्यवस्था से जुडे सभी अधीनस्थ दरोगा, प्रभारी दरोगा, प्रभारी मेट आदि द्वारा सफाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के विरुध्द सख्त अनुषासनात्मक कार्यवाही की प्रस्तावित की जाएगी।


नगर निगम कर्मियो को 6 प्रतिषत महंगाई भत्ता 

स्वीकृत

अक्टूबर माह के वेतन से नगद मिलेगा

उज्जैन 21 अक्टूबर/  नगर निगम आयुक्त श्री महेषचन्द्र चौधरी ने उज्जैन नगर पालिक निगम के कर्मचारियो एवं पेंषनरो को राज्य शासनानुसार 6 प्रतिषत महंगाई भत्ता स्वीकृत कर दिया है। स्वीकृत महंगाई भत्ते का लाभ माह अक्टूबर 2011 के भुगतान होने वाले वेतन के साथ ही भुगतान होगा। उल्लेखनीय है कि निगम परिषद द्वारा पूर्व में ही यह स्वीकृति दी जा चुकी है कि जब जब शासन द्वारा महंगाई भत्ता स्वीकृत किया जाएगा, उसी के आधार मानते हुए निगम कर्मियो को मंहगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। निगम कर्मचारियो को निगम प्रषासन के इस निर्णय से दीपावली पर्व की सौगात मिली है।

No comments:

Post a Comment