Saturday 5 November 2011

nigam news 14


कार्तिक मेले में मीना बाजार की दुकानो का आवंटन लाटरी पध्दति से होगा
30 नवम्बर तक दुकानो का आवंटन जारी रहेगा, हर व्यवसायी को दुकान मिलेगी
उज्जैन 5 नवम्बर/  कार्तिक मेले की केन्द्रीय समिति ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए तय किया है कि कार्तिक मेले में मीना बाजार में लगने वाली दुकानो का आवंटन लाटरी पध्दति से किया जाएगा। दुकानो के लिये आवेदन 30 नवम्बर तक भूमि आवंटन समिति निरंतर लेती रहेगी एवं दुकानो का आवंटन करती रहेगी। आवंटन हेतु आवेदन कार्तिक मेला ग्राउण्ड पर 6 नवम्बर की प्रात: 11 बजे से लेना प्रारंभ हो जाऐंगे तथा इसी दिन आवंटन हेतु पहली लाटरी भी निकाली जाऐगी।
कार्तिक मेले की व्यवस्थाओ को लेकर आज केन्द्रीय समिति की बैठक महापौर श्री रामेष्वर अखण्ड की अध्यक्षता में आयोजित की गई तथा कार्तिक मेले की दुकानो के आवंटन को लेकर रात्री 7:30 बजे तक गहन चिंतन किया गया। बैठक में महापौर श्री अखण्ड ने दुकान आवंटन हेतु तर्कसंगत एवं पारदर्षी व्यवस्था बनाने का आग्रह किया तथा मौजूद पार्षदगणो द्वारा दुकान आवंटन में कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा गड़बड़ी करने एवं दुकानो की ब्लेक मार्केटिंग करने की बात उठाई गई। अध्यक्ष श्री सोनू गेहलोत ने भी दुकान आवंटन में पूर्ण पारदर्षिता रखने को लेकर सभी सदस्यों से खुली चर्चा की।
बैठक में निगम आयुक्त श्री महेषचन्द्र चौधरी ने आवष्यकता पडने पर दुकानो की संख्या बढाने के निर्देष देते हुए हर एक व्यवसायी को चाहने पर दुकान आवंटित करने को कहा, साथ ही दुकानो की आवंटन की प्रक्रिया 30 नवम्बर तक सतत् चलाने के निर्देष दिये। कोई भी व्यवसायी दुकानो से वंचित नहीं रहेगा।
होर्डिंग लगेगा व भूमि आवंटन समिति के सदस्यो के मोबाईल नम्बर डिस्प्ले होंगे
बैठक में निर्णय लिया गया कि बाहर से आने वाले दुकानदार से बिचोलिये जबरन अधिक राषि वसूल न कर सके तथा दुकानो की ब्लेक मार्केटिंग न कर सके इसके लिये मेला कार्यालय के बाहर होर्डिंग पर भूमि आवंटन समिति के सदस्यो के नम्बर तथा दुकानो के लिये ली जाने वाली निर्धारित राषि का विवरण सेक्टर वाईस लिखा जायेगा, साथ ही 30 नवम्बर तक दुकान आवंटन की प्रक्रिया जारी रहेगी, यह भी प्रदर्षित की जायेगी।

No comments:

Post a Comment